आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
‘गदर 2’ लाएगी कमाई का तूफान... जयपुर-गोरखपुर तक बुकिंग में तेजी !

मनोरंजन जगत

‘गदर 2’ लाएगी कमाई का तूफान... जयपुर-गोरखपुर तक बुकिंग में तेजी !

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

सनी देओल की ‘गदर 2’ थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार है। 22 साल बाद आ रहे सीक्वल के लिए जनता की एक्साइटमेंट देखने लायक है। फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। सनी की फिल्म के लिए टिकट इतनी तेजी से बिक रहे हैं कि ऑलमोस्ट एक हफ्ते पहले ही बहुत जगह थिएटर्स फुल होने के करीब हैं।

हिंदी फिल्मों के इतिहास में, सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘गदर’ 2001 में रिलीज हुई थी। सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म का क्रेज ऐसा था कि कितने ही थिएटर्स हफ्तों तक हाउसफुल थे। एक लव स्टोरी, भारत-पाकिस्तान की दूरियां और अपने परिवार के लिए लड़ते तारा सिंह से जनता का इमोशनल कनेक्शन ऐसा जुड़ा कि लोग सालों तक सनी और डायरेक्टर अनिल शर्मा से कहते रहे कि ‘गदर’ का सीक्वल बनना चाहिए। 
इंडियन सिनेमा फैन्स की इस बड़ी विश को सच होने में 22 साल का वक्त तो लगा। लेकिन अब आखिरकार ‘गदर 2’ बनकर तैयार है। आने वाले शुक्रवार, 11 अगस्त को थिएटर्स में ‘गदर 2’ रिलीज होगी। इसके साथ ही अक्षय कुमार की फिल्म भी थिएटर्स में होगी। दोनों फिल्मों में क्लैश जरूर है, मगर श्गदर 2श् के लिए जनता का क्रेज अलग लेवल पर चला गया है। बीते रविवार से लिमिटेड कैपेसिटी में सनी देओल की फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी। मंगलवार से फिल्म की बुकिंग पूरी तरह खुली। पहले ही दिन से फिल्म की एडवांस बुकिंग इतनी जबरदस्त स्पीड से चल रही है कि रिलीज से ऑलमोस्ट एक हफ्ता पहले ही कई जगह इसके शोज भरने वाले हैं। 
मेट्रो शहरों में ही नहीं, मास-सेंटर्स में भी जबरदस्त क्रेज 
दिल्ली और एनसीआर के कई थिएटर्स में पहले दिन के लिए श्गदर 2श् का धुआंधार क्रेज दिख रहा है। यहां कई थिएटर्स में फिल्म के शाम और रात के शोज अभी से ही 70ः से ज्यादा भरे नजर आ रहे हैं। दिल्ली में द्वारका, लक्ष्मी नगर, सुभाष नगर और नोएडा के कई थिएटर्स में शाम के शोज तो रिलीज के कुछ दिन पहले ही भर जाने के लिए तैयार दिख रहे हैं। मुंबई के कई थिएटर्स में भी फिल्म की बुकिंग तेजी से चल रही है। लेकिन ‘गदर 2’ की कमाई में सबसे बड़ा कमाल नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के थिएटर्स से आने वाला है। सनी देओल की ‘गदर’ ने इन मार्केट्स के सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में जमकर बिजनेस किया था। ‘गदर 2’ भी ऐसी ही फिल्म है जो छोटे शहरों में बहुत धमाल मचाएगी। इसका असर एडवांस बुकिंग में भी नजर आ रहा है। 
जयपुर में तेजी से भर रहे सिनेमा हाॅल
जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और गोरखपुर जैसे शहरों के कई थिएटर्स में ‘गदर 2’ के शोज बहुत तेजी से भर रहे हैं। जयपुर के आइकॉनिक सिंगल स्क्रीन थिएटर राजमंदिर में, 11 अगस्त को ‘गदर 2’ के पांच शोज ऑनलाइन बुकिंग के लिए अवेलेबल हैं। पांचों शोज में बस गिनी चुनी सीटें ही बुकिंग के लिए अवेलेबल हैं। इसी तरह दूसरे शहरों के भी सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में फिल्म की बुकिंग बहुत जोरदार है। पटना के एक थिएटर में शुक्रवार के लिए ‘गदर 2’ के 5 शोज ऑनलाइन बुकिंग के लिए अवेलेबल थे, जिसमें से 3 शोज सोल्ड आउट नजर आ रहे हैं। बाकी दो में भी गिनती की सीट्स ही बची हैं। इसी तरह प्रयागराज के एक थिएटर में भी शोज तेजी से भर रहे हैं। 
अब तक की बुकिंग और ओपनिंग का अनुमान 
सैकनिल्क की रिपोर्ट बताती है कि नेशनल चेन्स में ‘गदर 2’ के पहले दिन के लिए 90 हजार से ज्यादा टिकट एडवांस में ही बिक चुके हैं। सनी की फिल्म ने इस जबरदस्त बुकिंग से ऑलमोस्ट 2.5 लाख रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। जिस स्पीड से फिल्म के टिकट बुक हो रहे हैं। शनिवार का दिन खत्म होने तक, इस आंकड़े का एक लाख तक पहुंच जाना कोई बड़ी बात नहीं होगी। रिलीज डेट करीब आ रही है और अब बुकिंग और तेज होती जाएगी। मेट्रो शहरों के अलावा छोटे शहरों से फिल्म को मिल रहा सॉलिड रिस्पॉन्स बता रहा है कि पहले दिन फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन बहुत दमदार होने वाला है। अभी के ट्रेंड के हिसाब से, ‘गदर 2’ पहले शुकवार 20 से 22 करोड़ रुपये की रेंज में कलेक्शन करने वाली है। इस जबरदस्त कमाई के साथ ‘गदर 2’ के निशाने पर कई रिकॉर्ड होंगे। 
लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड फिल्मों की बेस्ट ओपनिंग 
सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनने के लिए तो ‘गदर 2’ पूरी तरह तैयार है। अभी तक सनी के खाते में सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन 7.95 करोड़ रुपये है, जो 2011 में ‘यमला पगला दीवाना’ से आया था। ‘गदर 2’ की एक्ट्रेस अमीषा का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन 3.24 करोड़, ‘मंगल पांडे’ (2005) से है। ‘गदर’ में सनी और अमीषा के बेटे बने उत्कर्ष शर्मा ने, बड़े होने के बाद 2018 में डेब्यू किया था। लेकिन उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही थी। लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड के लिए सबसे बड़ा कलेक्शन शाहरुख खान की ‘पठान’ ने किया है। पहले दिन 57 करोड़ कमाने वाली इस फिल्म के बाद, दूसरा सबसे बाद ओपनिंग कलेक्शन 36 करोड़ रुपये है, जो ‘आदिपुरुष’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ ने किया। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments