आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
धांसू ट्रेलर: 250 लड़कियों के रेप की गुत्थी सुलझाने वाले पत्रकार की कहानी है ‘अजमेर 92’

मनोरंजन जगत

धांसू ट्रेलर: 250 लड़कियों के रेप की गुत्थी सुलझाने वाले पत्रकार की कहानी है ‘अजमेर 92’

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

‘अजमेर 92’ का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म का ट्रेलर कैची और इंटरेस्टिंग है। फिल्म की कहानी साल 1992 में अजमेर की दिल दहलाने वाली घटना पर आधारित है। ‘अजमेर 92’ बॉक्स ऑफिस पर 21 जुलाई को रिलीज होगी।

कई दिनों से जिसका इंतजार था, उस फिल्म ‘अजमेर 92’ का ट्रेलर आखिरकार लॉन्च हो गया है। फिल्म के नाम को लेकर पहले काफी विवाद हो रहा था, लेकिन ट्रेलर देखने के बाद इससे शायद ही अब किसी को आपत्ति हो। ‘अजमेर 92’ में साल 1987 से 1992 में हुए 250 लड़कियों की बलात्कार और कई उनमें से कई नाबालिग लड़कियों की आत्महत्या को दिखाया गया है। इस खबर से अजमेर में दहशत और धार्मिक उन्माद फैल जाता है। कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे इन लड़कियों को ब्लैकमेल कर कुछ लोग उनका रेप करते हैं।
महिला सशक्तिकरण का मंत्र बनेगी फिल्म
‘अजमेर-92’ महिलाओं के भीतर सशक्तिकरण की भावना जगाने, उन्हें अपनी चुप्पी तोड़ने और किसी भी प्रकार के अत्याचार के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के इंस्पायर करने वाली कहानी साबित होगी। ट्रेलर की शुरुआत पत्रकार से होती है, जिसके पास एक कपल अपनी होने वाली बहू की फोटो लेकर आता है और उससे यह पता करने के लिए बोलता है कि उसका रेप हुआ है या नहीं?
यहां देखिए फिल्म ‘अजमेर 92’ का ट्रेलर
फिल्म अजमेर के बैकग्राउंड में सेट है। पत्रकार नरैट करता है कि साल 1992 में अजमेर में क्या हुआ था। फिर लड़कियों की मौत पर राजनीति और पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई को देखते हुए पत्रकार खुद ही इस मामले की इन्वेस्टिगेशन करना शुरू करता है। उसे कई नाबालिग लड़कियों की बिना कपड़ों के तस्वीरें मिलती हैं। कुछ नाबालिग लड़कियां सुसाइड करती हैं।
250 लड़कियों के रेप पर आधारित कहानी
इस बीच फिल्म में हिंदू और मुस्लिम एंगल भी देखने को मिलता है। पत्रकार पुलिस की मदद से इन्वेस्टिगेट करता है, तो पता चलता है कि कुछ लोगों का गैंग लड़कियों की नग्न तस्वीरें लेता है और उसे लड़कों के बीच सर्कुलेट करता है और लड़के उस तस्वीर को दिखा कर उन्हें ब्लैकमेल कर रेप करते हैं। पत्रकार को पता चलता है कि 250 लड़कियों का ऐसे ही रेप हुआ है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments